IND VS ZIM: रोहित शर्मा जिंबांब्वे के खिलाफ प्लेइंग 11 में करेंगे बड़े बदलाव, यह दिग्गज गरम करेगा सीट, जाने और बनाये अपनी DREAM 11 टीम

IND VS ZIM

IND VS ZIM: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आखिरी सुपर 12 मैच जिंबाब्वे के साथ 6 नवंबर को यानी रविवार दोपहर 1:30 बजे, एमसीजी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के मैदान पर खेला जाएगा। अगर भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज कर लेती है, तो वह प्वाइंट्स टेबल कर टॉप पर रहेगी. कप्तान रोहित कुछ बदलाव करके, इस प्लेइंग इलेवन के साथ ग्रुप लीग लेकर अंतिम मुकाबले में उतर सकते हैं.

IND VS ZIM: यह होगी सलामी जोड़ी

भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल बल्लेबाजी करने आएंगे. रोहित और राहुल की जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने के लिए पूरी कोशिश करेगी. पिछले मैच में राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया था और अपने फॉर्म में वापसी की थी.

यह होगा मध्यक्रम

प्लेइंग इलेवन मैच तीसरे स्थान पर पूर्व कप्तान रन मशीन किंग कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विराट कोहली इस समय बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. यह दोनों ही काफी अच्छी फॉर्म में है. सूर्य ने पिछले मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके बाद पांचवें स्थान पर विकेटकीपर के रूप में, दिनेश कार्तिक के जगह ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. वही हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल भी इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मौजूद होंगे।

यह होगी गेंदबाजी यूनिट

अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के लिए इस समय एक बहुत ही भरोसेमंद खिलाड़ी के तौर पर उभर कर सामने आए हैं. साथ ही रविचंद्रन अश्विन स्पिन डिपार्टमेंट को संभालते नजर आएंगे. भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

जिंबाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम इस प्रकार

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top