IND vs SA: खराब फील्डिंग, फ्लॉप बल्लेबाजी, साउथ अफ्रीका से शिकस्त झेलने के बाद देखे कैसे-कैसे बहाने बनाते दिखे कप्तान रोहित शर्मा

IND vs SA

IND vs SA: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका टीम के बीच रविवार को पर्थ स्टेडियम में t20 विश्व कप सुपर 12 का मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. रोहित शर्मा इस हार के बाद मैच प्रेजेंटेशन में प्रेस से मुखातिब हुए. कप्तान रोहित ने पीच से लेकर हार तक की बात की. हार के बाद भारतीय कप्तान ने किस किस तरह के बहाने बनाया यह देखते हैं.

IND vs SA: कुछ ऐसे बहाने बनाए रोहित शर्मा ने हारने के बाद

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हमें उम्मीद थी कि पिच में कुछ होगा. हम इस बात से वाकिफ थे कि यहाँ तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. इसलिए लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था. हमने बल्ले से थोड़ा कम योगदान दिया हमें लड़ाई अच्छी लड़ी, लेकिन साउथ अफ्रीका टीम आज हम से बेहतर खेली. जब आप इसको (10 में 40/3) देखते हैं हमेशा यही सोचेंगे कि आप खेल मैं बने हुए हैं. आज मारक्रम और मिलर ने ने मैच विनिंग में साझेदारी की। हम आज मैदान में थोड़े हल्के थे. हमने इतने मौके गंवाए और हम बस काफी अच्छा नहीं खेलें.

खुद की गलती चिपकाते हुए पॉजिटिव रहने की कही बात

साउथ अफ्रीका से मैच गंवाने के बाद प्रेजेंटेशन कप्तान रोहित ने, पिछले दो मैच में मैदान पर फील्डिंग का जिक्र करते हुए कहा, कि इस मैच में हमें सुख काफी भारी पड़ गई. रोहित शर्मा ने कहा, “पिछले दो मैचों में हम मैदान में काफी अच्छे थे. हम मौकों को भुना नहीं सके और कुछ रन आउट से भी चूक गए. हमें अपना सिर को ऊंचा रखकर इस खेल से सीख लेने की जरूरत है.

डेविड मिलर और एडम मार्क्रम का किया तारीफ

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने आगे अपनी बातचीत में कहा, “मैंने देखा है कि स्पिनरों के साथ आखिरी ओवर में क्या होता है. इसलिए मैंने दूसरे रास्ते को चुना. अगर मैं इसको खत्म कर सकता हूं, तो मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि तेज गेंदबाज सही और फेंक रहें. आपको इसे किसी एक बिंदु पर तो उपयोग करना ही होगा. नए बल्लेबाज के सामने उनके लिए गेंदबाजी करने का यही ठीक समय था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top