IND vs SA: विराट कोहली के हाथों छूटा कैच भारत ने हारा मैच, बेकार फील्डिंग, दिनेश कार्तिक हुए चोटिल, सूर्य ने रखी लाज- देखें highlight

IND vs SA

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का अपना तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के ऑप्टस स्टेडियम में खेला। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो की बेहद खराब सबित हुआ, और दक्षिण अफ्रीका टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए और अपने विकेट गवाते चले गए। भारतीय टीम की तरफ से केवल सूर्य कुमार यादव ने 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका टीम के सामने 133-9 रनो का स्कोर खड़ा किया।

IND vs SA: बेबस दीखे भारतीय टीम के बल्लेबाज

टॉय जी कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल जल्दी ही अपना विकेट गवाकर पवेलियन को लौट गई। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 15 रन और उप कप्तान केएल राहुल ने 9 रन बनाकर अपना विकेट गवा दिया। उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पसंदीदा बल्लेबाज विराट कोहली इस मैच में फ्लॉप साबित हुए, और केबल 12 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद सूर्य कुमार यादव ने भारतीय टीम के स्कोर बोर्ड में रफ़्तार देने वाले 170 के स्ट्राइक रेट से 40 बॉल में 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। सूर्य कुमार यादव के अलावा बाकी सभी खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं देखा पाए, और लगातार विकेट गवाते चले गए।भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 133-9 रनो का स्कोर खड़ा किया।

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजों ने दिलाई जीत

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा दिए गए 134 रनो के लक्ष्य का पिछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की ओपनिंग जोड़ी क्विंटन डी कॉक और दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दीखा पाए, डी कॉक केवल 1 रन और तेम्बा बावुमा केवल 10 रन हाय बना पाए। अपनी टीम को जीत दिलाने में सबसे बड़ा योगदान एडेन मार्करम और डेविड मिलर का रहा।

दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए एडेन मार्करम ने 41 गेंदो पर 52 रनो की आतिशी पारी खेली,इस दौरान 6 चौके और 1 छक्के लगाये। दूसरी तरफ वही डेविड मिलर ने 128 के स्ट्राइक रेट से 46 गेंदों में 59 रनों की धमाकेदार नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब सबित हुए। इस दौरान उन्होने, 3 गगनचुंबी छक्के और 4 चौके जडे।

विराट कोहली ने छोड़ा एडेन मारक्रम महत्वपूर्ण कैच

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बहुत मिस फील्डिंग देखने को मिली, जिस्में भारतीय टीम के लिए सबसे महंगा सबित हो रहे एडेन मार्कराम का कैच विराट कोहली ने छोड़ दिया। दरअसल ऐसा हुआ की रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे और तभी एडेन मार्कराम ने एक उड़ के शॉर्ट मारा जो की सिधा विराट कोहली के हाथ में गया लेकिन विराट कोहली के हाथों से वह कैच छुट गया, जो की भारतीय टीम के लिए बहुत ज्यादा महंगा सबित हुआ।

उसके बाद भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने डाइव लगाकर एक गेंद पकडाना चाहा लेकिन उनके मसल्स में स्ट्रेच आ गया जिसके कारन उन्को ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा। उनकी जगह ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर शमिल किया गया, और मैच के अंत मे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 19.4 ओवर में इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top