ज्यादा दिमाग लगाना पड़ा बांग्लादेशी विकेटकीपर को भारी, अंपायर ने लगाया जुर्माना- देखें वीडियो

T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मुकाबले में एक बहुत ही रोमांचक मोड़ आया. जब बांग्लादेशी विकेटकीपर को बीच मुकाबले में चालाकी दिखाना भारी पड़ गया. दरअसल, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में क्विंटन डी कॉक की अर्धशतकीय पारी के दम पर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दरमियान बांग्लादेशी विकेटकीपर के द्वारा एक बहुत बड़ी गलती की गई. जिस वजह से खिलाड़ी को अंपायर ने बीच मुकाबले में ही फटकार लगा दी.

T20 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश को हुआ 5 रनों का नुकसान

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका के 205 रन के स्कोर में से 5 रन कम होता. यदि, बांग्लादेशी विकेटकीपर नूर अल हसन मुकाबले के दौरान अपनी चला कि ना दिखाते और एक बहुत बड़ी गलती न करते. उनकी यह गलती सिर्फ उन पर ही नहीं, बल्कि पूरी टीम पर भारी पड़ गई और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

होशियारी पड़ी भारी

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में जब साउथ अफ्रीका की पारी का 11वां और चल रहा था, तब बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को रिली रूसो और क्विंटन डी कॉक ने आड़े हाथों लिया और दो छक्के और 1 चौकों की मदद से 21 रन बना दिए.

उस समय शाकिब अल हसन ने आखिरी गेंद नो बॉल फेंकी, तो उसके बाद फ्री हिट पर नूर अल हसन विकेट के काफी पीछे खड़े थे. लेकिन गेंद डालने के दौरान भी वह थोड़ा पीछे हो गए, जिसकी वजह से अंपायर ने बांग्लादेश की टीम पर 5 रनों का जुर्माना ठोक दिया. क्योंकि नियम ऐसा कहता है कि गेंद डालने के दौरान विकेटकीपर को चहलकर्मी करने की इजाजत नहीं है. और अगर कोई ऐसा करता है, तो इसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ेगा.

सेमीफाइनल मैं जगह बना सकती है साउथ अफ्रीका

बां.’  ग्लादेश और साउथ अफ्रीका के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिली रूसो T20 वर्ल्ड कप 2022 में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन चुके हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 51 गेंदों पर ही शतक लगा दिया. जो टीम के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन से साउथ अफ्रीका टीम वर्ल्ड कप में मजबूत दिख रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top