बाबर आजम ने स्लिप में लपका अविश्वसनीय कैच, खुद अपने आप पर नहीं हुआ भरोसा, रह गए हक्का-बक्का- वीडियो

बाबर आजम

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में 27 अक्टूबर को पाकिस्तान तथा जिंबाब्वे के बीच खेले गए मैच में जिंबाब्वे गजब का उलटफेर देखने को मिला. इस मैच में जिंबाब्वे ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 होकर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी. वहीं 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 129 रन ही बना सकी और उसे इस मैच में 1 रनों से हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसी मैच में बाबर आजम के साथ एक ऐसा कारनामा हुआ जो बाबर आजम को याद रहेगी।

बाबर आजम ने पकड़ा शानदार कैच

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

इन दिनों पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षण को लेकर काफी सवाल उठ रहा है. वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने अपनी शानदार फील्डिंग से सभी को हैरान कर दिया. जिंबाब्वे के पारी के 14 ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे नए बल्लेबाज रेगिस चकाब्वा बल्लेबाजी करने उतरे वहीं गेंदबाजी कर रहे शादाब खान ने ओवर की आखिरी गेंद को लेग स्पिन फेंकी जिसे बल्लेबाज ने डिफेंस किया परंतु गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्लिप में खड़े खिलाड़ी बाबर आजम के हाथों में गई जिसे बाबर आजम ने शानदार ड्राइव लगाते हुए पकड़ लिया. वही बाबर आजम ने इस t20 वर्ल्ड कप का सबसे कठिन कैचों में से एक पकड़ा. भले ही पाकिस्तान यह मैच हार गई हो, परंतु इसका इसको देखने के बाद सभी फैंस आश्चर्यचकित हो गए।

पाकिस्तान कि हार के बाद क्या बोले बाबर

जिंबाब्वे के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने पोस्ट मैच प्रोजेटेशन में कहां,

“हम हाफ स्टेज पर 130 रन बना लेते. परंतु निराशाजनक प्रदर्शन, हम बल्लेबाजी में खड़े नहीं उतरे. हमारे पास अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाज पावरप्ले में आउट हो गए. जब शादाब और शान साझेदारी कर रहे थे, दुर्भाग्य से शादाब आउट हो गए और फिर बैक टू बैक विकेट ने हमें दबाव की स्थिति में ढकेल दिया. पहले 6 ओवरों में हमने नई गेंद अच्छा इस्तेमाल नहीं किया , लेकिन हमने गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया. हम बाहर बैठेंगे, अपनी गलतियों पर चर्चा करेंगे और हम कड़ी मेहनत करेंगे और अपने अगले गेम में मजबूत वापसी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top