“तेल लगाकर डाबर का नाम मिटा दे बाबर का” विराट की तूफानी पारी में उड़ी पाकिस्तानी टीम, फैंस ने बनाये एक से बढ़कर एक मीम- नहीं रुकेगी हंसी

विराट कोहली

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर 12 ग्रुप 2 का पहला मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस महा मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसने बाबर आजम पहले बल्लेबाजी करने उतरे. इसमें भारतीय टीम छह बल्लेबाजों तीन तेज गेंदबाजों तथा दो स्पिनर के साथ उतरी थी। मैच में विराट कोहली नायक रहे और इन्ही की बदौलत इंडिया ने जीत दर्ज की।

विराट कोहली की बदौलत भारत 4 विकेट से जीता

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बिल्कुल खराब है उनके दो बल्लेबाज बाबर आजम तथा मोहम्मद रिजवान केवल 3 ओवर के अंदर ही आउट हो गए. जिसके बाद इफ्तिखार अहमद तथा शान मसूद ने पारी को संभालते हुए अपने और अर्धशतकों की बदौलत पाकिस्तान को 159 रनों तक पहुंचा दिया।

वहीं पाकिस्तान द्वारा दिए गए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही. भारत के 4 बल्लेबाज केवल 31 रनों पर ही पवेलियन लौट गए. जिसके बाद विराट कोहली तथा हार्दिक पांड्या ने मिलकर भारत की पारी को संभाला और भारतीय टीम को जीत के करीब तक पहुंचाया. वहीं भारत ने इस मैच को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 4 विकेट शेष रहते हुए जीत लिया।

भारत के इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली कि सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है. जिसमें भारतीय फैंस विराट कोहली के तारीफ में अपने प्रतिक्रिया दे रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top