सहवाग ने की भविष्यवाणी, बताया सूर्य या विराट नहीं ये पाकिस्तानी खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन और जीतेगी टीम….

वीरेंद्र सहवाग

T20 वर्ल्ड कप से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया है, कि कौन सा बल्लेबाज कि टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाएगा. सहवाग ने इंडिया के विराट कोहली या सूर्यकुमार यादव का नाम नहीं लिया. हालांकि सूर्यकुमार इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. सूर्यकुमार T20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं तो वहीं विराट दो बार t20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बावजूद इसके, इन दोनों बल्लेबाजों को नजरअंदाज करते हुए सहवाग ने एक पाकिस्तानी बल्लेबाज का नाम लिया है.

क्या मानना है वीरेंद्र सहवाग का

वीरू का मानना है कि T20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के कप्तान बाबा आज़म सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे. हालांकि बाबर आजम का फॉर्म इस समय कुछ खास नहीं है. T20 रैंक का पहला स्थान भी उनके हाथ से निकल चुका है. लेकिन बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाएंगे, ऐसी वीरू ने भविष्यवाणी की है। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए सहवाग ने कहा ‘पाकिस्तान के बाबर आजम शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना काफी अच्छा लगता है. जैसा कि सभी लोग विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर महसूस करते हैं, ठीक वैसे ही बाबर की भी बल्लेबाजी देखकर आपको खुशी होती है’।

वीरू की परख है शानदार

खिलाड़ियों को लेकर वीरेंद्र सहवाग की परख काफी शानदार रही है. हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी बताया था की टेस्ट क्रिकेट में उनके प्रतिभा को सबसे पहले वीरेंद्र सहवाग नहीं पहचाना था. जब वॉर्नर सहवाग की कप्तानी में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे थे, तब उन्हें वीरू ने कहा था कि वह टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. इसके कुछ समय बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वॉर्नर को जगह मिली और उसके बाद उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए. अब यह देखने वाली बात होगी कि बाबर आजम कितना रन बनाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top