मोहम्मद शमी की वजह से इन दो खिलाड़ियों का करिअर लगभग हुआ खत्म, 1 खिलाड़ी की तो डूब गया सब

मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के कारण, उन्को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर कर दिया गया था। बुमराह के रिप्लेसमेंट प्लेयर के रूप प्रति भारतीय टीम के पास 2 ऑप्शन थे, पहला मोहम्मद सिराज और दूसरे मोहम्मद शमी। काफ़ी किच-किच के बाद, सब ने अपनी-अपनी राय टीम प्रबंधन के सामने राखी, जिसके बाद बुमराह के रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर मोहम्मद शमी को चुना गया। मोहम्मद शमी को भारतीय टीम के लिए चुन तो लिया गया है, लेकिन पहले अभ्यास मैच में शमी से शुरुआत के 19 ओवर तक गेंदबाजी ही नहीं करवाई गई। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद को आखिरी ओवर करने को दिया,और जो शमी ने बॉलिंग करायी सभी क्रिकेट फैन्स की आंखें खुली की खुली रह गई।

मोहम्मद शमी ने किया कबीलेतारीफ गेंदबाजी

उस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रनों का स्कोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने रखा। जवाबी हमला करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19 ओवर में 175 रन बना लिए थे और उनके पास अभी भी चार विकेट और बचे थे। फ़िर कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद को आखिरी ओवर फेंकने को दिया। इस ओवर में मोहम्मद ने 1 रन देते हुये 3 विकेट लिया और भारतीय टीम के हाथों से छूटते हुए मैच को जीता कर देखाया।

मोहम्मद के करनामे के बाद क्रिकेट विशेषज्ञ हैं और उनके साथ ही क्रिकेट प्रशंसक उनकी खूब तारिफ कर रहे हैं। साथी कुछ लोग भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा की आलोचना भी कर रहे हैं की क्यू रोहित ने शमी को आखिरी ओवर दिया….?

अर्शदीप और हर्षल का हो सकता है करियर चौपट

मोहम्मद शमी के काबिले तारिफ परफॉर्मेंस के बाद, हर्षदीप सिंह और हर्षल पटेल की जगह अब खतरे में दिख रही है। क्योंकि अर्शदीप सिंह पिछले 2 सीरीज से अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दे पा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अर्शदीप सिंह भी विरोधी टीम से बुरी तरह पिटते हुए दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top