“नहीं थम रहा चोटिल होने का सिलसिला” प्रैक्टिस के दौरान टीम का मुख्य खिलाड़ी हुआ बुरी तरह से जख्मी

वर्ल्ड कप

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो चुकी है, और अब तक इस बड़े टूर्नामेंट में 5 मैच भी खेले जा चुके हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपना पहला मैच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ 22 अक्टूबर को खेलेगी। इस मुक़ाबले के शुरू से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए एक बहुत बड़ी बुरी खबर सामने एक गई है। इंग्लॅण्ड टीम के बेहद खास बॉलर रिस टॉपले चोटिल हो गए हैं।

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज हुए घायल

हाल ही में खबरी ये आ रही है की, इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज रिस टॉपले चोटिल हो गए हैं। रिस्क को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ वॉर्म अप मैच के दौरान चोट लगी थी,22 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से पहले यह खबर इंग्लैंड टीम के लिए काफी बुरी सबित हुई है। 18 अक्टूबर को इंग्लैंड टीम प्रबंधन बोर्ड ने इस विषय में अपना बयान दिया है। जिस्में उन्होन बताया है की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ सोमवार को खेले गए मैच के शुरू होने से पहले अभ्यास के दौरान इंग्लैंड टीम के गेंदबाज रिस टॉपले के टखने में चोट लग गई जिसके कारण वह टीम का भाग नहीं बन पाए थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से पहले उनको मेडिकल टीम ने अपनी निगरानी में रखा हुआ है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने रिस टोपले के विषय पर ब्यान देते हुए कहा है कि,

“सोमवार को इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बिच मैच होने से पहले रिस टॉपले घायल हो गए। अभ्यास के दौरान उनके बाएं टखने में चोट आ गई थी। जिसके कारन उनको टीम में शामिल नहीं किया गया था। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से पहले उनको पूरे हफ्ते भर मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जा रहा है।”

कौन सा गेंदबाज बनेगा रिस टॉपले का रिप्लेसमेंट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को साल टी20 वर्ल्ड कप जितने का सबसे प्रबल दवेदार माना जा रहा है, क्योंकि उनके टीम में बहुत ज्यादा धाकड़ खिलाड़ी मौजुद है। लेकिन जैसा कि हम सब को पता है की इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज रिस टॉपले अब घायल हो गए हैं। रिस लगातार काफ़ी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं, और ऐसे में उनका घायल हो जाना टीम के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है।

अब बात करे उनके रिप्लेसमेंट पर कीसे रखा जा सकता है तो लिस्ट में सबसे ऊपर ये दो खिलाड़ी मौजुद है जिन्को रिस टॉपले के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में रखा जा सकता है, जिन्के नाम है रिचर्ड ग्लिसन एंड टाइमल हिल्स। ये दोनों खिलाड़ी टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top