शरीर नहीं दे रहा है साथ, T20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे ये 3 धाकड़ खिलाड़ी

T20 वर्ल्ड कप

इस बार T20 वर्ल्ड कप सभी टीमों के के साथ-साथ कई खिलाड़ियों के लिए खास होगा. जो कि अपनी बढ़ती उम्र के कारण खेल के लिए इतना अग्रेसिव हैं. जिनका यह सीजन उनकी बढ़ती उम्र की वजह से आखरी हो सकता है. क्योंकि बढ़ती उम्र के साथ साथ खिलाड़ियों के एक्टिविटी में भी कमी आने लगती है जिससे उनके स्थान पर युवाओं को मौका दिया जाता है. अतः आज हम तीन ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका यह T20 वर्ल्ड कप का सीजन आखिरी हो सकता है।

T20 वर्ल्ड कप के बाद नहीं दिखेंगे ये 3 खिलाड़ी

दिनेश कार्तिक

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को t20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में फिनिशर के रूप में शामिल किया गया. दिनेश कार्तिक में आई पी एल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है। वही दिनेश कार्तिक की आयु 37 वर्ष हो चुकी है. जिसे माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप का यह सीजन दिनेश कार्तिक के लिए आखरी हो सकता है. और उनके स्थान पर संजू सैमसन, ईशान किशन तथा ऋषभ पंत जैसे युवाओं को विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम शामिल किया जाए. जिससे वे धीरे-धीरे भारतीय टीम में खुद को परिस्थिति के अनुसार ढाल सके।

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 36 साल के हो चुके हैं. जो कि कोई भी खिलाड़ी इस उम्र तक आते-आते पूरी तरह से थक जाते हैं. और मैदान पर नहीं अच्छी बल्लेबाजी गेंदबाजी तथा ना अच्छी फील्डिंग दिखा पाते हैं। बताया कहा जा सकता है कि डेविड वार्नर का या t20 वर्ल्ड कप का आखरी सीजन हो सकता है. जिससे वे अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी जल्दी 38 साल के होने वाले हैं. जिससे यहां अनुमान लगाया जा रहा है कि मोहम्मद नबी का यह t20 वर्ल्ड कप का आखरी सीजन हो सकता है। कथा कप्तान के रूप में इस खिलाड़ी यही इच्छा होगी कि इस बारे अपनी टीम को वर्ल्ड कप जीता है और अपने स्थान पर किसी ने युवा खिलाड़ी को मौका दें. जोकि अफगानिस्तान के लिए अच्छा साबित हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top