“जिसको कभी सपने में भी नहीं सोचा वो इसने कर दिखाया” भारत को मिला सबसे तूफानी बल्लेबाज, जड़ दिए 1000* रन और 288 छक्के-चौके

भारत

टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाना की किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान बात नहीं है. लेकिन भारत के एक युवा ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे देख सभी लोग आश्चर्य में पड़ गए हैं.मुंबई के एक युवा क्रिकेटर प्रणव धनवाड़े ने एक पारी में 1000 रन बनाकर क्रिकेट जगत में इतिहास रच दिया. धनवाड़े ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. प्रणब ने 327 गेंदों का सामना करते हुए 129 चौके तथा 59 छक्के के साथ 1009 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली।

भारत के इस खिलाडी ने जड़ दिया 1000 रन

प्रणव धनवाड़े ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित एचडी भंडारी इंटर स्कूल टूर्नामेंट में केसी गांधी की ओर से खेलते हुए आर्य गुरुकुल स्कूल के खिलाफ रिकॉर्ड पारी खेली. उन्होंने इंग्लैंड के आर्थर कॉलिंग का 117 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कॉलिंग ने 1899 में जूनियर हाउस मैच में नाबाद 628 रन बनाए थे. प्रणव के इस पारी की बदौलत उनकी टीम 1400 के पर पहुंच गई. जोकि एक टीम के लिए उच्चतम स्कोर है।

इससे पहले या रिकार्ड आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया टीम के नाम थी उन्होंने 1926 में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ 1127 रन बनाए थे. वही एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पृथ्वी शॉ के नाम था जिसे प्रणव ने तोड़ दिया. इससे पहले प्रणव के कोच ने बताया कि इस टूर्नामेंट से पहले मैंने उससे कहा था कि यदि वानखेडे में खेलना है तो बड़ा स्कोर करना पड़ेगा।

जिसके बाद उसने ऐसा ही किया और उम्मीद है कि आगे उसका यहीं फॉर्म जारी रहेगा. धनवाड़ा के पिता ऑटो चालक है और वे चाहते हैं कि उनका बेटा मुम्बई अंडर-16 टीम का हिस्सा हो. आगे उन्होंने कहा मैं चाहता हूं कि मेरा बेटा एक महान क्रिकेटर बने जो कि उसने आज साबित कर दिया कि उसमे टैलेंट है. क्रिकेट एक काफ़ी महंगा खेल है. इसका खर्चा उठाने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top