धोनी की कप्तानी में थे हीरो तो विराट के थे फेवरेट लेकिन रोहित की कप्तानी में बर्बाद हो गया करियर, सन्यास की आखिरी रास्ता

रोहित शर्मा

इस लेख में हम बात करने वाले हैं उस खिलाड़ी के बारे में जिसको रोहित शर्मा की कप्तानी में बिलकुल ध्यान नहीं दिया गया। उस खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को खुश करने के लिए काफ़ी शानदार प्रदर्शन भी दिखाया लेकिन रोहित शर्मा ने इस्की तरफ जरा सा भी भाव नहीं दिया। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में यह गेंदबाज एक जादूगर की तरह जाना जाता था, विरोधी बलेबाज़ उसकी बॉलिंग समझ नहीं पाते और जब तक समझते थे उनका विकेट जा चुका होता था। भारतीय टीम में बढ़ते कम्पीटिशन की वजह से इस खिलाड़ी के बुरे दिन शुरू हो गए हैं जिस्की वजह से लाख कोशिश करने के बावजुद भी खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह नहीं दी जा रही है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में बरबाद हो रहा करियर

इस लेख में हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं उसका नाम इशांत शर्मा है, जब से रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान बने हैं तब से इस खिलाड़ी के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। उनकी जगह भारतीय टीम में आए काफ़ी नए गेंदबाजों को दी गई है, इसी वजाह से अब पुराने गेंदबाजों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसकी वजह से अब ईशांत शर्मा का भारतीय टीम में वापस आना असंभव सा लग रहा है। इशांत शर्मा को अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हैं नवंबर 2021 में देखा गया था, जिसके बाद से अब तक यह भारतीय टीम में नजर नहीं आए हैं।

मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिखने वाले हैं इशांत

भारतीय टीम के गेंदबाज ईशांत शर्मा कप्तान रोहित शर्मा को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से लगातार खुश करने की कोशीश में लगे हुए हैं, लेकिन फिर भी उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इशांत शर्मा ने अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने का मन बना लिया है जहां पर वह दिल्ली टीम की तरफ से टूर्नामेंट में खेलते हैं नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट की मदद से इशांत अपना आखिरी दाव रोहित शर्मा का ध्यान पाने के लिए खेलेंगे ताकी उनकी भारतीय टीम में वापसी दोबारा हो पाये।

धोनी की कप्तानी में मचा चुके हैं धमाल

अपना पहला डेब्यू मैच इशांत शर्मा ने उल्लेखनीय है कि साल 2007 में भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट मैच में दिया था, उसके बाद उन्हे अगले ही साल भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे मैच में डेब्यू करने का मौका मिल गया। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के दौरान इस गेंदबाज ने विरोधी बल्लेबाजों के ऊपर बहुत कहर बरसाए हैं, उनके सामने टिकना किसी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल रहता था।

अपने क्रिकेट कैरियर में अब तक ईशांत शर्मा ने 100 से भी ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे उन्होने 311 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन टी20 प्लेटफॉर्म पर ईशांत किशन की गेंदबाजी उतनी ज्यादा खास नहीं रही है, उन्होने अब तक कुल 14 टी20 मैच खेले हैं जिसमें केवल 8 विकेट अपने नाम कर पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top