भारतीय टीम को लगा 440 वोल्ट का झटका, टी20 वर्ल्ड कप से पहले हुआ ये मैच जीतने वाला खिलाड़ी टीम से बाहर

वर्ल्ड कप

16 अक्टूबर शूरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम रवाना हो चूकी है। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को 440 वोल्ट का झटका लगा है। वर्ल्ड कप का पहला मैच भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगी। लेकिन टूर्नामेंट से ठीक पहले अब यह खबर आई है की जसप्रीत बुमराह अपने इंजरी की वजह से पूरी तारिके से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई ने बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि बुमराह अब टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होगा। इस खबर से भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ गई है।

वर्ल्ड कप से पहले बाहर हुआ ये खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के कारण एशिया कप 2022 में भी हि भाग नहीं ले पाए थे। बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड खिलाफ सीरीज के बाद केवल दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। पिचले महिन उन्होन ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में वापसी की थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका सीरीज शुरू होने के पहले उनकी पीठ की चोट बढ़ गई। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुमराह के वर्ल्ड कप तक ठीक हो जाने की उम्मिद दिलाई थी।लेकिन अब बीसीसीआई ने पुष्टि करते हुए साफ कर दिया है की बुमराह विश्व कप टूर्नामेंट में नहीं होंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने ब्यान में कहा है की,”BCCI की मेडिकल टीम ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ICC पुरुष T20 वर्ल्ड कप टीम से बहार कर दिया है।यह परिणाम हमने सभी विशेषगयों से परामर्श के बाद लीया है।”

बीसीसीआई ने आगे कहा की, “दक्षिण अफ्रीका सीरीज में जसप्रीत बुमराह को उनके स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारन टीम से बाहर किया गया था। बोर्ड जल्दी ही बुमराह के रिप्लेसमेंट प्लेयर का एलान करेगी।”

जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट पर मोहम्मद शमी या दीपक चाहर में से किसी एक को भारतीय टीम में सेलेक्ट किया जा सकता है। इस समय दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम में स्टैंडबाय के रूप में मौजुद हैं। सुनाने में यह खबर आई है की तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को भी ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टूर्नामेंट में ले जाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top